Breaking News

ओडिशा के कटक से शुरू होगा मोदी सरकार के चार साल पूरे होने का जश्न, उपलब्धियां गिनाएंगे प्रधानमंत्री

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार को आज चार वर्ष पूरे हो गए हैं। भाजपा सरकार पूरे देश में अपनी उपलब्धि गिनाने में लगी हुई है। जबकि विपक्षी दल सरकार को विफल बता रहे हैं। कह रहे हैं कि कोरा झूठ बोलकर चार साल गुजार दिए। 

 भाजपा सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के कटक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए 100 प्लाटून पुलिस बल तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री की इस रैली को इसलिए भी खास माना जा रहा है क्योंकि इस की 21 लोकसभा सीटों में भाजपा के पास मात्र एक ही सीट है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उनकी यह रैली महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

बता दें कि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ होने हैं। इसको देखते हुए पार्टी की योजना है कि अगर मोदी पुरी से चुनाव लड़ते हैं तो भाजपा को विधानसभा और लोकसभा में काफी फायदा मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि ओडिशा में विधानसभा की 147 सीटें हैं। वहीं, लोकसभा की 21 सीटें हैं। इनमें से 20 सीटें बीजू जनता दल (बीजेडी) और एक सीट भाजपा के पास है। यहां साल 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेडी को 117, कांग्रेस को 16 और भाजपा को 10 सीटें मिली थीं।

15 दिन चलेगा भाजपा का जलसा

केंद्र में मोदी सरकार की चौथी वर्षगांठ मनाने के लिए भाजपा ने एक पखवाड़े का कार्यक्रम बनाया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समाज के विभिन्न क्षेत्रों के एक लाख लोगों तक सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए कवायद में जुटे हैं।

भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम 27 मई से शुरू होगा। कार्यक्रम के दौरान केंद्र और भाजपा शासित राज्यों के मंत्री, सांसद, विधायक, मेयर और पार्टी के सभी पदाधिकारी पूरे देश में प्रभावशाली लोगों और विशेषज्ञों तक पहुंचेंगे।

इस दौरान अनुसूचित जाति/जनजाति क्षेत्रों और बुजुर्गों के लिए विशेष संपर्क अभियान चलाया जाएगा। कार्यक्रम के मुताबिक प्रत्येक भाजपा नेता को कम से कम 25 प्रमुख लोगों के पास जाना होगा।

loading...
loading...