Breaking News

इन घरेलू उपायों से पाएं शराब से छुटकारा

कहते हैं किसी भी चीज की अति अच्छी नहीं होती, कुछ ऐसा ही हाल जरूरत से ज्यादा शराब पीने वालों का भी होता है। ज्यादा शराब यानी कई सारी बीमारियां, लेकिन मुश्किल तो ये है कि जिसको एक बार लत लग गई उसके लिए इसे छोड़ना इतना आसान नहीं होता है।

सर्दियों में टमाटर का सूप रखेगा आपको बीमारियों से दूर जानिए कैसे…इन घरेलू उपायों से पाएं शराब से छुटकारा

हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहे हैं जिससे आपको इस लत से मिल सकता है छुटकारा। आप जूस पीने की आदत डालें, अगर आप दिन भर जूस पिएंगे, तो आपके अंदर शराब पीने की इच्छा धीरे-धीरे कम होने लगेगी।आप जब भी शराब पीएं, उससे पहले खाना खा लें, अक्सर लोग पहले शराब पीते हैं फिर खाना खाते हैं। जिस किसी को भी शराब की आदत हो जाती है तो उसे अनेक बीमारियों जैसे मोटापा, दिल की बीमारी और किडनी से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

अगर आप पहले खाना खालेंगे तो जाहिर है पेट भरा रहेगा तो शराब पीने के लिए ज्यादा जगह नहीं होगी।अंगूर का ज्यादा से ज्यादा सेवन करें, ज्यादातर शराब में अंगूर का इस्तेमाल किया जाता है, अगर आप रोजाना अंगूर खाएंगे तो धीरे-धीरे शराब पीने की इच्छा कम होने लगेगीशराब की आदत छुड़ाने के लिए खजूर सबसे लोकप्रिय घरेलू उपचार है। पानी में कुछ खजूर घिसें और दिन में दो या तीन बार इस मिश्रण का सेवन करें।सबसे महत्वपूर्ण है कि आप शराब पीने वाले दोस्तों से दूरी बनाकर रखें, क्योंकि अक्सर ऐसी कंपनी में लोग खुद को रोक नहीं पाते हैं और शराब पी ही लेते हैं।

loading...
loading...