Breaking News

असंतुष्ट भाजपा विधायक ने बनाई नई पार्टी, बेटे को बनाया अध्यक्ष

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ सार्वजनिक रूप से बयानबाजी करने वाले भाजपा के असंतुष्ट विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर लिया है । नई पार्टी का नाम “भारत वाहिनी पार्टी” होगा। विधायक तिवाड़ी ने अपने बेटे अखिलेश तिवाड़ी को इस पार्टी का अध्यक्ष बनाया है ।

जानकारी के अनुसार घनश्याम तिवाड़ी द्वारा अपने बेटे अखिलेश तिवाड़ी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने का कारण चुनाव आयोग के नियम है। नियमों के अनुसार किसी अन्य राजनीतिक पार्टी का सदस्य जब तक उस पार्टी से इस्तीफा नहीं दे देता,तब तक वह दूसरी पार्टी दूसरी राजनीतिक पार्टी का सदस्य नहीं बन सकता है । इस नियम के चलते यदि घनश्याम तिवाड़ी नई पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लेते हैं तो भाजपा विधायक के रूप में उनकी विधानसभा से सदस्यता समाप्त हो सकती है।

विधानसभा की सदस्यता बरकरार रखने के लिए घनश्याम तिवाड़ी ने भारत वाहिनी पार्टी की अधिकारिक रूप से सदस्यता नहीं ली है। हालांकि पार्टी के चुनाव अभियान को लेकर पर्दे के पीछे से रणनीति वे ही तैयार कर रहे हैं । घनश्याम तिवाड़ी भाजपा और कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं से भी सम्पर्क साध रहे हैं ।

नई पार्टी को लेकर अखिलेश तिवाड़ी का कहना है कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मीडिया में विज्ञापन जारी कर पार्टी के नाम पर आपत्ति मांगी जा रही है,यदि किसी को आपत्ति होती है तो चुनाव आयोग पहले इसकी सुनवाई करेगा और नहीं तो पार्टी बनाने की कार्रवाई परी हो जाएगी।

loading...
loading...