Breaking News

अमिताभ बच्चन के पास है 12 लग्जरी गाड़ियां, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज 76 साल के हो गए हैं। शायद वो इस फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जिनको एक नहीं बल्कि कई नाम दिए गए हैं। बिग बी, शहंशाह, महानायक, सुपरस्टार, एंगी यंगमैन जैसे ना जाने कितने नाम से लोग इन्हें बुलाते हैं। बिग बी के नाम जितने रॉयल है उतनी ही रॉयल है इनकी लाइफ। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बिग बी के पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं। इनके पास करीब 12 लग्जरी गाड़ियां हैं। जिनकी कीमत जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। आज बर्थडे के मौके पर हम आपको बिग बी की लग्जरी गाड़ियों के कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी-
इस गाड़ी को अमिताभ के साथ ही अभिषेक बच्चन भी ड्राइव करने के काफी शौकीन हैं। इसका स्पोर्टी वेरिएंट चार डिफरेंट वेरिएंट्स में अवेलेबल है। अमिताभ के पास जो वेरिएंट है, उसमें 4L V8 ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन है। इसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए होगी।

बेंटले अरेंज आर-
बिग बी के पास बेंटले के दूसरे वर्जन में बेंटले अरेंज आर भी है, यह एक ऐसी लग्जरी कार है जो आपको इंडिया में कम ही लोगों के पास मिलेगी। हालांकि अब इस गाड़ी का प्रोडक्शन बंद हो चुका है।

रेंज रोवर वोग-
यह गाड़ी अमिताभ की सबसे ज्यादा पसंदीदा गाड़ियों में से एक कहा जाता है। मुंबई के आसपास शूटिंग होने पर वे इसी एसयूवी से आना-जाना पसंद करते हैं। इनके पास थर्ड जनरेशन वाली वोग है। इसका प्रोडक्शन 2002 से 2012 के बीच हुआ है।

मिनी कूपर एस-
इस कार को बिग बी के पास आए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। यह कार कुछ ही सालों पहले अमिताभ के कार कलेक्शन में शामिल हुई है।

टोयोटा लेंड क्रूजर-
टोयोटा की काफी फेमस यह एसयूवी काफी लंबे समय से अमिताभ के पास है।

रोल्स रॉयस फैंटम-
बच्चन साहब को यह गाड़ी डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने गिफ्ट की थी। वे अक्सर इस सिल्वर कलर की रोल्स रॉयस से नजर आते रहते हैं। भारत में इसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपए के करीब है।

पोर्शे केमैन एस-
बिग-बी के पास छोटी सी पोर्शे केमैन एस भी है। सफेद कलर की इस कार से वे कई बार दिखते रहे हैं। इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए है।

मर्सिडीज बेंज एसएल 500-
अमिताभ के पास इस लग्जरी गाड़ी का  SL500 वेरिएंट है। पहले यह कार मर्सिडीज बेंज रोडस्टार के नाम से जानी जाती थी।

इसके अलावा अमिताभ के पास कई ऐसी गाड़ियां हैं जो काफी रॉयल हैं। जानकारी के मुताबिक अमिताभ की अधिकतर कारों में नंबर प्लेट पर 2 नंबर नजर आता है।

loading...
loading...