Breaking News

अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, कहा- जनता को जाति और धर्म के बीच बांट रहे

समाजवादी पार्टी दफ्तर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने झंडा रोहण किया। इस मौके पर उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वसुदेव कुटुम्बकम की बात करने वाले जनता को जाति और धर्म के बीच बांट रहे हैं। उनकी गलत नीतियों के कारण हमारा देश पीछे है। अखिलेश ने कहा कि हमें डॉ. अम्बेडकर और डॉ. लोहिया के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेना है। देश तभी आगे बढ़ेगा जब एक दूसरे के बीच भरोसा बढ़ेगा।

अखिलेश ने कहा कि आज के दिन हमें उन अनगिनत शहीदों को याद करना है जिन्होंने देश को आजाद कराने में अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। अनेकों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने जेल में यातनाएं सही। हमारी जिम्मेदारी है कि जिन सपनों को लेकर आजादी मिली है उन्हें पूरा करने का हम संकल्प लें।

उन्होंने कहा कि 70 सालों में पूरी दुनिया में लोग कितना आगे बढ़ गए उसके मुकाबले हम कहां खड़े हैं? नौकरी, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में हम कितना आगे बढ़े हैं, प्रधानमंत्री सिर्फ कह देने से सामाजिक न्याय नहीं मिलेगा जब तक आबादी के हिसाब से जनसंख्या के आंकड़े न आ जाएं।

अनुपातिक अवसर से सुविधा और सम्मान मिल सकता है। तकनीक में दुनिया बहुत आगे बढ़ गई है। इस क्षेत्र में ताकतवर देशों की तुलना में हम सम्मानजनक स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि दावे किए जाते हैं कि विदेश में हमारा सम्मान बढ़ा है, लेकिन हकीकत यह है कि विदेशी प्लेन में भारत के किसी यात्री का बच्चा रोने पर उतार दिया जाता है। उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी के दौर में आप्टिकल फाइवर का इस्तेमाल सिर्फ झूठ बोलने में किया जा रहा है।

किसानों को एमएसपी को लेकर केंद्र के पास कोई योजना नहीं है। जब तक किसान खुशहाल नहीं होगा, देश भी खुशहाल नहीं हो सकता।

loading...
loading...